Credit Card से Recharge कैसे करे?

0
1500

क्या आप जानते हैं, कि Credit Card Se Recharge Kaise Kare? आज हर कोई अपने समय की बचत करके डिजिटली रूप में अपने कार्यो को करना पसंद करता है। वैसे भी कोरोना महामारी के समय जब लोग लॉकडाउन होने की वजह से अपने घरों से बाहर नहीं जा पा रहे थे। तब वह लगभग सभी कार्य घर बैठे ही कर रहे थे। अगर उस समय किसी व्यक्ति को अपना मोबाइल फ़ोन रिचार्ज करना होता, तो वह बड़ी आसानी से इस रिचार्ज को अपने Credit Card से घर बैठे कर पाते थे।

Credit Card se Recharge Kaise Kare
Credit Card se Recharge Kaise Kare

लेकिन, जिन लोगों को आज भी नहीं मालूम है कि क्रेडिट कार्ड से रिचार्ज कैसे करें? या यूँ कहें कि Credit Card Se Mobile Recharge Kaise Kare? आदि के बारे में। आज हम अपने इस लेख में इसी विषय “क्रेडिट कार्ड से रिचार्ज कैसे करे” के बारे में बताने वाले हैं। यह जानने के लिए हमारे इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़े।

Credit Card Se Recharge Kaise Kare?

Credit Card से मोबाइल रिचार्ज (Credit Card Se Mobile Recharge Kaise Kare) करना काफी आसान होता है। अगर आप भी सीखना चाहते हैं कि क्रेडिट कार्ड से रिचार्ज कैसे करे? तो फिर आप हमारे द्वारा बताये गए स्टेपों को अवश्य फॉलो करें। ताकि आपको भी पता चल सके कि अपने मोबाइल आदि को Credit Card Se Recharge Kaise Kare.

Step 1. Google Play Store को Open करें

Credit Card से रिचार्ज करने के लिए आपको सबसे पहले Google Play Store को open करना होगा।

Step 2. Mobile SIM ऐप को डाउनलोड करें

इसके बाद आप Mobile SIM App (Vi, Airtel, Jio, BSNL) लिखकर इस ऐप को डाउनलोड करें।

Step 3. Recharge Now पर क्लिक करें

इस ऐप को Open करने के बाद आपको Recharge Now विकल्प दिखाई देगा। आपको उस विकल्प पर क्लिक करना है।

Step 4. Recharge Pack को चुनें

इतना करने के बाद आपके सामने रिचार्ज पैक दिखाई देने लगेंगे। आप अपने अनुसार रिचार्ज पैक का चयन करे और उस Recharge Pack पर क्लिक करें।

Step 5. पेमेंट प्रोसेस को पूरा करें

यहां आप पेमेंट प्रोसेस पूरा करने के लिए आप UPI ID, ATM Card या फिर Credit Card आदि से रिचार्ज कर सकते हैं।

Step 6. क्रेडिट कार्ड की जानकारी भरें

इस प्रोसेस को आगे बढ़ाते हुए आपको यहां अपना Credit Card दर्ज करना है। इसके बाद आपको कार्ड के पीछे तीन अंकों का CVV कोड टाइप करना है और वो भी एक्सपायरी डेट के साथ।

Step 7. रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर प्राप्त OTP

जैसे ही आप इतना करेंगे तो आपको उस Registered Mobile Number पर एक OTP प्राप्त होगा। उस OTP को ध्यान पूर्वक टाइप करें।

यह सब स्टेप पूरे करने के बाद आपका “Credit Card se Recharge Kaise Kare” का प्रोसेस पूरा हो जायेगा। इसके तुरंत बाद आपके क्रेडिट कार्ड से पैसे कट जायेंगे और जिसका आपको एक मैसेज भी प्राप्त हो जायेगा।