Koo App पर Yellow Tick कैसे प्राप्त करें, जाने पूरा प्रोसेस

0
1768

Koo App (कू ऐप) वर्तमान में लोगों के बीच बहुत ही लोकप्रिय ऐप बन चुका है। Koo App भारत की नयी माइक्रोब्लॉगिंग साइट है। यह एक Made in India ऐप होने के साथ ही भारतीयों के लिए ट्विटर की जगह एक अच्छा विकल्प भी है। इस भारतीय प्लेटफॉर्म Koo App ने बहुत ही कम समय में अपने यूजरों की संख्या करोड़ों के पार पंहुचा दी है। यानि कि बहुत से पॉपुलर लोग आज इस Koo प्लेटफॉर्म का इस्तमाल कर रहे हैं।

how to get yellow tick on koo app
Koo App पर Yellow Tick कैसे प्राप्त करें

वैसे तो, अन्य सोशल प्लेटफॉर्म जैसे – Facebook, Instagram और Twitter पर मिलने वाले टिक की तरह ही Koo App भी अपने एलिजिबल यूजर्स को Yellow Tick (वेरिफाइड बैज) देता है। लेकिन इस Yellow Tick को प्राप्त करने की प्रोसेस के बारे में शायद ही कम लोगों को पता हो, तो फिर चलिए जानते हैं इस Koo App पर येलो टिक पाने की पूरी जानकारी

Koo App पर Yellow Tick किसको मिलता है?

हम आपको बता दें कि Koo एमिनेंस टिक को खरीदा नहीं जा सकता है। यह Koo App के द्वारा पहले से ही निर्धारित मानदंडों के आधार पर चयनित एलिजिबल यूजर्स को ही प्राप्त होता है। जिसके अन्तर्गत सेलिब्रिटी या फिर अन्य एलिजिबल यूजर्स होना चाहिए।

Yellow Tick (येलो टिक) पाने के लिए क्या मानदंड हैं?

Koo Eminence Recognition (कू एमिनेंस रिकॉग्निशन) के लिए यूजर्स Koo App के अन्दर से या फिर येलो टिक एमिनेंस के लिए ऑनलाइन अप्लाई दिए हुए एड्रेस eminence.verification@kooapp.com पर लिखकर भी कर सकते हैं। इस प्रक्रिया को करने के बाद Koo App की टीम 10 दिनों के भीतर आपकी एप्लिकेशन को रिव्यू करती है। अगर आप Koo App की टीम के अनुसार एलिजिबल पाए जाते हैं, आपको Yellow Tick दे दिया जाता है।

Koo App Yellow Tick एलिजिबल के लिए आवश्यक बातें।

आपको Koo App पर Yellow Tick पाने के लिए निम्न बातों को ध्यान रखना है।

1. आपका Koo App अकाउंट एक्टिव होना चाहिए।

2. उस यूजर का कहीं न कहीं इंटरव्यू होने के साथ उस यूजर का रियल होना भी जरूरी है। ।

3. यूजर्स के Online या प्रिंट में कुछ न्यूज़ आर्टिकल्स होने चाहिए।

अब अगर आप भी इन सभी मानदंडों को पूरा कर पाते हैं, तो आप भी Koo App प्रोफाइल पर Yellow टिक प्राप्त कर सकते हैं।